Movies

खजाने की खोज में निकले हैं ‘फुकरे’, पढ़े रिव्यू

साल 2013 की हिट फिल्म फुकरे का सीक्वल है फुकरे रिटर्न्स। फिल्म में एक बार फिर से आपको पुरानी स्टार कास्ट नजर आएगी। फुकरे चार साल पहले जब रिलीज हुई थी तब किसी को उम्मीद नहीं थी कि यह इतना अच्छा बिजनेस कर लेगी। मगर बाद में लोगों से मिली सकारात्मक प्रतिक्रिया की बदौलत यह उस साल की हिट फिल्मों में शुमार होने में कामयाब रही थी। ऐसे में उम्मीद है कि उसी जादू को सीक्वल भी बरकरार रखेगी। फिल्म में इस बार नई परिस्थितियों को डाला गया है और साथ ही ऋचा चढ्ढा फुकरों से बदला लेते हुए दिखाई देंगी। मृगदीप सिंह लांबा के निर्देशन में बनी इस फिल्म में पंकज त्रिपाठी भी अहम भूमिका निभाएंगे।

‘फुकरे’ की कहानी में कुछ भी नयापन नहीं है। ऐसी फिल्म को आप रिऐलिटी के तराजू के पैमाने पर रखकर नहीं देख सकते। वहीं अगर आपने पिछली फिल्म देखी है तो आपको बार-बार यही महसूस होगा कि पिछली फिल्म इससे कहीं ज्यादा अच्छी थी। दरअसल, इस बार डायरेक्टर लांबा ने बेशक किरदारों पर तो काफी मेहनत की, लेकिन स्टोरी और स्क्रीनप्ले पर ध्यान नहीं दिया। हनी (पुलकित), चूचा (वरुण) और पंडित जी (पकंज त्रिपाठी) की गजब की केमिस्ट्री है। इन तीनों ने अपने किरदारों को पावरफुल बनाने के लिए बहुत मेहनत की है। पंडित जी के किरदार में पंकज त्रिपाठी का जवाब नहीं। वहीं भोली पंजाबन का जो बिंदास बेबाक अंदाज पिछली फिल्म में नजर आया, वह इस बार नदारद है। वरुण शर्मा की ऐक्टिंग लाजवाब है, वह जब भी स्क्रीन पर आते हैं तभी हॉल में हंसी के ठहाके सुनाई देते हैं। पुलकित ने अपने किरदार को अच्छे ढंग से निभाया, लेकिन पुलकित की ऐक्टिंग पर सलमान खान का असर इस फिल्म में भी नजर आता है। अली जफर और मनजोत सिंह के पास इस बार करने के लिए बहुत कम था। अगर क्लाइमैक्स की बात करें तो ऐसा लगता है जैसे डायरेक्टर ने ट्रैक से उतरती फिल्म को ट्रैक पर लौटाने के लिए को जल्दबाजी में निपटा दिया। डायरेक्टर मृगदीप सिंह लांबा के पास एक कमजोर कहानी थी, जिसे उन्होंने बॉक्स आफिस पर बिकाऊ मसालों का तड़का लगाकर पेश कर दिया। टाइटल सॉन्ग को छोड़ दें तो ‘ओ मेरी महबूबा’ गाने को फिल्म में वेस्टर्न अंदाज में अच्छे ढंग से फिट किया गया है। ‘तू मेरा भाई नहीं है’ गाना स्क्रीन पर देखने में अच्छा लगेगा इसके बावजूद फिल्म में ऐसा कोई गाना नहीं है जो हॉल से बाहर आने के बाद म्यूजिक लवर्स की जुंबा पर रहे।

क्यों देखें : इस फुकरा टीम के साथ आपकी मुलाकात तभी मजेदार हो सकती है जब आप पिछली फिल्म को भुलाकर इनसे बहुत ज्यादा उम्मीदें नहीं रखकर मिलेंगे तो आपको फिल्म पैसा वसूल लगेगी।

कलाकार : रिचा चड्डा, पुलकित सम्राट, मनजोत सिंह, वरुण शर्मा, पकंज त्रिपाठी, अली फजल, विशाखा सिंह, प्रिया आनंद

निर्माता : रितेश सिधवानी, फरहान अख्तर

निर्देशन : मृगदीप सिंह लांबा

हमारी रेटिंग : 3 / 5
Facebook Comments
WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
error: Content is protected !!
Close